स्वीच दबाकर जिलाधिकारी ने सोलर सिचाई पम्प का किया उद्धघाटन

dm-ghazipur

गाजीपुर। जिलाधिकारी के.बालाजी ने तहसील जमानियां में धान क्रय केन्द्र, नरियाव, पूर्व माध्यमिक विद्यालय पचोखर, धान क्रय केन्द्र जमानियां का स्थलीय निरीक्षण किया तथा नरियाव के कृषक विजय कुमार सिंह के नव निर्मित सोलर सिचाई पम्प का स्वीच ऑन कर उद्घाटन किया। नरियाव में धान क्रय के सम्बन्ध में जानकारी लेते हुए बताया गया की अभी धान की कटाई चालू है केन्द्र पर खरीद नही हो रही है जल्द ही किसानो द्वारा कटाई के बाद धान खरीद की कार्यवाही की जायेगी जिस पर जिलाधिकारी ने केन्द्र पर तैनात कर्मचारियो को खरीद सम्बन्धी समस्त आवश्यक उपकरण व रजिस्टर उपलब्ध रखने का निर्देश दिया। तत्पश्चात किसान विजय कुमार सिंह को कृषि विभाग की तरफ से प्राप्त 02 एच0पी0 सोलर सिंचाई पम्प का स्वयं मशीन चलाकर उद्घाटन भी किया तथा वहा उपस्थित
ग्रामीणो से उनकी समस्याओ को सुना।

वहा से निकलने के बाद जिलाधिकारी के.बालाजी पूर्व माध्यमिक विद्यालय पचोखर पहुचे वहा उन्होने देखा की परिसर मे उपस्थित छात्र/छात्राओ के पास स्वेटर नही थे उन्होने उसके बारे स्वयं छात्रो से पूछा जिसपर बताया गया कि अभी स्वेटर वितरित नही हुए है, जिसपर नाराजगी व्यक्त करते हुए उन्होने प्रधानाध्यापक को अगले दिन समस्त छात्रो को स्वेटर उपलब्ध कराने का सख्त निर्देश दिया तथा उपस्थित उपजिलाधिकारी को लेखपाल के माध्यम से चेक कराकर स्वेटर वितरण की सूचना उपलब्ध कराने को कहा।

ततपश्चात धान क्रय केन्द्र जमानियां पहुच कर टोकन पंजिका, धान स्टोर, अनुमानित मात्रा, किसान सम्पर्क की तिथि, तथा खरीद हेतु निर्धारित की गयी तिथि की जॉच करते हुए पंजिका में दर्ज किसानो के मोबाईल नम्बर पर स्वयं सम्पर्क कर धान बिक्री की तिथि की जानकारी ली तो पता चला की मार्केटिंग इस्पेक्टर द्वारा अपने मन माफिक खरीद की तिथि दर्ज किया गया था जिसपर नाराजगी व्यक्त करते हुए धान क्रय करने का निर्देश दिया तथा डिप्टी आर0एम0ओ0 को सख्त हिदायत दी की वे अपने स्तर से बराबर चेक करते रहेगे, आगे किसी प्रकार की लापरवाही हुई तो कार्यवाही होना तय है। मौके पर उपजिलाधिकारी विनय कुमार गुप्ता, उपनिदेशक कृषि यू0पी0 सिंह, डिप्टी आर0एम0ओ0, उपस्थित थे।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*